अश्लील फ़ोटो शेयर न करे, अंजानी फ्रेंड रिक्वेस्ट ब्लैकमेलिंग और बदनामी : फेसबुक पर हुई दोस्ती, तो प्यार का दिया झांसा, फिर मांगे रुपए, नहीं दिए तो अश्लील फोटो वायरल की

Janjgir Champa: सोशल मीडिया पर आई अंजानी फ्रेंड रिक्वेस्ट कभी-कभी बहुत भारी पड़ जाती है। खासकर युवतियों और लड़कियों पर। ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ के जांजगीर में सामने आया है। फेसबुक पर हुई दोस्ती के बाद युवक ने युवती को प्यार का झांसा दिया। उसकी अश्लील फोटो मांगी और फिर ब्लैकमेलिंग शुरू हो गई। युवती ने रुपए देने से मना किया तो आरोपी ने उसकी अश्लील फोटो मैसेज के साथ वायरल कर दी। फिलहाल आरोपी पुलिस गिरफ्त में है।


जानकारी के मुताबिक, सक्ती निवासी एक युवती के फेसबुक अकाउंट पर उसे नवंबर 2021 में आरके सारथी नाम के युवक की आईडी से फ्रेंड रिक्वेस्ट आई। जिसे युवती ने एक्सेप्ट कर लिया। इसके बाद दोनों के बीच मैसेंजर एप के जरिए चैटिंग शुरू हो गई। कुछ समय बाद दोनों ने अपने मोबाइल नंबर भी शेयर कर लिए। अब उनकी बातें व्हॉट्सएप, इंस्टाग्राम और टेक्स्ट मैसेज के जरिए भी होने लगी। दोनों एक-दूसरे से कॉल पर भी बातें करते।

फोन-पे नंबर पर 8 हजार रुपए डालने के लिए कहा
बातचीत के दौरान आरोपी ने युवती को शादी का झांसा दिया और बातों में फंसाकर अश्लील फोटो भेजने के लिए कहा। पहले तो युवती ने मना किया, लेकिन दबाव बनाने पर उसने आरोपी के व्हॉट्सएप नंबर पर अपनी अश्लील फोटो भेज दी। इसके बाद आरोपी ने दिसंबर 2021 में युवती को कॉल किया और फोन पे नंबर 7909608394 पर 8 हजार रुपए डालने के लिए कहा। रुपए नहीं देने पर युवती के अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी दी।

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया
युवती ने रुपए देने से मना कर दिया, लेकिन आरोपी धमकी देता रहा। इसके बाद आरोपी ने 4 जनवरी को युवती की फोटो फेसबुक पर अश्लील मैसेज के साथ पोस्ट कर दिए। युवती को इसका पता चला तो उसने FIR दर्ज करा दी। इसके बाद पुलिस ने सोमवार को आरोपी जांजगीर के बलौदा में ग्राम पंतोरा निवासी रामेश्वर सारथी (25) को गिरफ्तार कर लिया। उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *