ग्रीष्मकालीन छुट्टी में भी लगेगी क्लासेस, गर्मी के छुट्टी में कुछ इस तरीके से होगी स्कूल की टाइमिंग, और इतने घंटो की होगी क्लासेस, देखिए पूरी डिटेल्स..!


जशपुर छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ राज्य के जशपुर जिले में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल के छात्रों में पढ़ाई को लेकर अगल ही रूचि देखने को मिल रही है। एक तरफ जहां पूरे राज्य भर के स्कूलों में 24 अप्रैल से गर्मी की छुट्टी शुरू हो रही है तो वही दूसरी तरफ स्वामी आत्मानंद स्कूल के बच्चे अपनी बढ़ाई लगातार जारी रखना चाहते हैं। बच्चों की इस इच्छा को देखते हुए शिक्षकों के द्वारा भी हर दिन सुबह दो से 3 घंटे पढ़ाने का निर्णय लिया गया है।



वहीं संसदीय सचिव यूडी मिंज का यह भी कहना है कि CM भूपेश के द्वारा अंग्रेजी माध्यम के आत्मानंद स्कूल की काफी बड़ी सौगात दिया गया है। जशपुर जिले में सभी आत्मानंद स्कूलों में अच्छी पढ़ाई तथा अनुशासन से इनकी अलग पहचान बनाने का प्रयास किया जा रहा है।

आपको यह भी बता दें कि राज्य में हर व्यक्ति चाहता है कि उसके बच्चे एक अच्छे अंग्रेजी माध्यम तथा उत्कृष्ट स्कूलों में पढ़ाई करें। इसलिए सरकार के द्वारा गरीबों तथा वंचितों एवं निम्न आय वर्गों के लिए राज्य में 172 स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम के स्कूल खोला गया है। इसके अलावा 32 उत्कृष्ट हिन्दी माध्यम के स्कूल खोलने का भी निर्णय लिया गया है। राज्य में हजारों छात्र छात्राएं स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में अपनी पढ़ाई कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *