छत्तीसगढ़ में जल्द खुलेगी स्कूल, शिक्षा मंत्री ने दिया बड़ा बयान, बोर्ड परीक्षा में भी छात्रों के लिए खुशखबरी, देखिए स्कूल खुलने की तारीक, School Re-open In Chhattisgarh State


रायपुर छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोना का पीक तो लगभग गुजर ही गया है। इसी के साथ ही अब कोविड केस काफ़ी कम भी हो रहे हैं। जिसके बाद फिर से जनजीवन सामान्य होने लगा है। वहीं अभी भी स्कूल पूरी क्षमता के साथ अभी नहीं खोला गया हैं। इस बीच आज शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम द्वारा स्कूल खोलने को लेकर एक बयान दिया गया है।


देर न करे अभी जुड़े हमारे whatsapp ग्रुप से

इसे भी पढ़े: औरापानी जलप्रपात कोटा बिलासपुर छत्तीसगढ़, बिलासपुर के करीब स्थित बेस्ट वाटरफॉल, हमेशा बहती रहती है पानी की धारा।

 

Schhol Reopen Date In Chhattisgarh State : मंत्री के द्वारा यह कहा गया है कि छत्तीसगढ़ में जल्द ही स्कूल खुलने वाली है। इसके लिए पहले विचार किया जाएगा। जिन जिलों में 4% से कम का संक्रमण दर होगा उन जिलों में स्कूल खोले जा सकते है। हम विभाग स्तर पर इसकी तैयारियां कर रहे हैं। वहीं जल्द ही स्कूल खोले जाने पर भी फैसला लिया जा सकता है।



यह भी पढ़े : जानिए गीत पांडवानी के बारे में, पांडवानी गीत क्या है किसे कहते है तथा इसकी सबसे प्रसिद्ध गायिका के बारे में।


On Chhattisgarh Board Exam : बोर्ड परीक्षाओं को लेकर मंत्री द्वारा यह बात कहा गया की परीक्षाएं ऑफ़लाइन ही होंगी सभी स्कूल को केंद्र बना दिया गया है। मंत्री द्वारा यह भी कहा गाय कि खतरे को देखते हुए छात्रों को अपने ही स्कूल में परीक्षा देने का आदेश जारी किया गाय है। वहीं किसी छात्र को कोविड का संक्रमण है तो उनके लिए अलग से व्यवस्था भी की जाएगी।


यह भी देखें : गुरु घासीदास राष्ट्रीय उद्यान छत्तीसगढ़।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *