रायपुर में बढ़ती जा रही चाकू मार : युवक से बाइक सवारों ने मांगी माचिस, इनकार करने पर मार दिया चाकू

रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आज कल राह चलते लोगों पर हमले और लूट की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। पिछले 5 दिनों में ही ऐसे 4 मामले सामने आ चुके हैं। अब माचिस मांगने के बहाने एक युवक को चाकू मार दिया। युवक खाना खाने के बाद रात को बाहर टहल रहा था। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं एक अन्य घटना में घूरकर देखने की बात को लेकर हुए विवाद में युवक का अंगूठा काट लिया। दोनों ही घटनाओं में पुलिस के हाथ अभी तक खाली हैं। हालांकि पुलिस रात की गश्त बढ़ाने और सुरक्षा के दावे जरूर कर रही है।


जानकारी के मुताबिक, कमल विहारा निवासी मंजीत एक छाता फैक्ट्री में काम करता है। वह रविवार रात के वक्त स्काई विला बिल्डिंग के पास अपने दोस्त मोहम्मद जावेद के साथ भोजन के बाद टहल रहा था। उसी समय बाइक पर सवार दो युवक पहुंचे। एक ने मंजीत से माचिस मांगी। उसने इनकार किया तो बाइक पर पीछे बैठा युवक नीचे उतरा और मारपीट शुरू कर दी। इसी बीच मंजीत को चाकू मार दिया और भाग निकले। हमले में मंजीत के सिर और पसली पर चोट आई और वह बेहोश हो गया।

घूरकर देखने से रोका तो चाकू से हमला
दूसरी घटना भी रविवार को ही हुई। डंगनिया में रहने वाला अतित पांडे अपने एक दोस्त के साथ मोहबा बाजार की शराब दुकान पर बोतल लेने गया था। लौटने के दौरान रास्ते में दो लड़के उन्हें घूर रहे थे, फिर गालियां देने लगे। इस बात पर अतित ने उन्हें टोका तो बदमाशों ने चाकू निकाला और हमला कर दिया। इससे अतिति के बाएं हाथ का अंगूठा कट गया। अतित के साथी दीपक ने बीच बचाव किया तो उसे भी दोनों बदमाशों ने मिलकर पीटा और भाग गए। आरोपियों की उम्र 20-22 साल बताई जा रही है।


सोर्स: भास्कर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *