रायपुर में स्कूल खुलने के समय में हुआ बदलाव, अब दो पालियों में लगेगी स्कूल की सभी क्लासेस, गर्मी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए लिया गया है फैसला..!

 

रायपुर छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ राज्य ही नहीं बल्कि देश भर के अन्य राज्यों में भी मौसम में काफी तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है। गर्मी बढ़ने से लोग दोपहर में घरों से निकलना बंद करने लगे हैं साथ ही कूलर तथा एसी भी घरों में शुरू हो चुके हैं। हालात को देखते हुए रायपुर जिला प्रशासन के द्वारा स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है। आपको यह भी बता दें कि इस बार राज्य में पिछले 10 साल का पुराना रिकॉर्ड टूट गया है, इस बार मार्च के महीने में ही 40 डिग्री तापमान दर्ज किया गया जो की मार्च के महीने के हिसाब से काफी अधिक है।


अभी जुड़े हमारे whatsapp ग्रुप से



यह भी पढ़ें : खुटाघाट डैम रतनपुर बिलासपुर, छत्तीसगढ़ की प्रमुख बांधो में से एक, हो रही है काफी विकसित।

School Time Table Changed : रायपुर जिला प्रशासन की ओर से जारी किए गए आदेश के अनुसार जिले में सभी स्कूल दो पालियों खुलने जा रही है। पहली पाली में प्रायमरी तथा मिडिल स्कूल सुबह 7:30 बजे से लेकर 11:30 बजे तक संचालित होंगे। वहीं दूसरी पाली में हाईस्कूल तथा हायर सेकेंडरी की कक्षाएं सुबह 11:30 बजे से लेकर शाम के 4:30 बजे तक संचालित होगी। इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी के द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है। इस आदेश पर 29 मार्च से अमल किया जाएगा।


यह भी पढ़े : चापी डैम रतनपुर बिलासपुर, छत्तीसगढ़ के रतनपुर में स्थित दूसरी बांध, कई छत्तीसगढ़ी फिल्मों की हुई है शूटिंग।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *