सीएम भूपेश बघेल ने चलाई बाइक, छत्तीसगढ़ में बाइकर्स के जबरदस्त स्टंट : रायपुर में बाइकर्स की कलाबाजी देख लोग हैरान; 30 फीट ऊपर हवा में नजर आई बाइक


Raipur Chhattisgarh:
रायपुर शहर में बाइक रेसिंग का हैरान कर देने वाला नजारा देखने को मिला है। यहां 30 फीट ऊपर हवा में बाइक मानो उड़ती नजर आई। बाइकर्स की हवा में कलाबाजी देखकर लोगों के होश उड़ गये थे। लोग हैरान होकर तालियां बजाते रहे। यह मौका सुपर क्रॉस बाइक रेसिंग चैंपियनशिप का था।


राजधानी के आउटडोर स्टेडियम में यहा चल रही प्रतियोगिता: राजधानी के आउटडोर स्टेडियम में इस रेसिंग के लिए खास ट्रैक तैयार किया गया है। एक दर्जन से अधिक छत्तीसगढ़ के राइडर्स ने भी इस कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया। देश के अलग-अलग राज्यों से भी यहां पर बाइकर्स पहुंचे हुए हैं। 6 मार्च को रेसिंग का फाइनल मुकाबला होगा। इस प्रतियोगिता के लिए लंबे समय से तैयारियां चल रहीं थी। जिसके बाद आखिरकार ये आयोजन शनिवार से शुरू हो गया है।


इसे भी पढ़े: जानिए अमरकंटक की कुछ खास बाते, जो सायद आपको पता ना हो

येसी होती है यहा प्रतियोगिता: वजन में हल्की बाइक्स को मिट्टी वाले ट्रैक पर चलाया जाता है। इसे चलाने की स्पेशल ट्रेनिंग ली जाती है। यह ट्रैक उबड़ खाबड़ होते हैं। जिसमें बाइकर्स हैरतअंगेज स्टंट भी परफॉर्म करते हैं। शनिवार को भी रायपुर में कुछ ऐसा ही देखने को मिला। बाइकर्स ने अलग-अलग प्रकार से स्टंट कर दर्शकों का मन मोह लिया।

इसे भी पढ़े: बाहुबली के एक सीन में छत्तीसगढ़ के बस्तर का जलप्रपात ?

सीएम भूपेश बघेल का बाइकर अवतार: छत्तीसगढ़ मोटर स्पोर्ट्स एसोसिएशन की मेजबानी में यह चैंपियनशिप 5 और 6 मार्च को बूढ़ा तालाब आउटडोर स्टेडियम में आयोजित की जा रही है। इसी प्रतियोगिता के मद्देनजर ही कुछ दिन पहले सीएम भूपेश बघेल का बाइकर अवतार भी सामने आया था। उस अवतार में मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री ने सीएम हाउस परिसर में ही स्पोर्ट्स बाइक चलाते हुए दिखे थे।

इसे भी पढ़े: क्या आप जाने है, छत्तीसगढ़ में स्थित हैं पुरे एशिया का दूसरा सबसे बड़ा चर्च

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *