बेरोजगारी के आलम में पति पत्नी ने लगाई फांसी, आर्थिक कारणों से परेशान होकर पति पत्नी दोनो ने एक साथ लगाई फांसी, पास ही मिली सुसाइड नोट्स

दुर्ग छत्तीसगढ़ : आज 25 जनवरी को छत्तीसगढ़ राज्य के दुर्ग जिले में बेरोजगारी एवं आर्थिक कारणों से पति-पत्नी दोनो ने कथित रूप से फांसी लगाकर जान दे दिया। दुर्ग जिले के पुलिस अधिकारियों द्वारा यहां बताया गया कि जिले में पुरानी भिलाई थाना क्षेत्र के जांजगीर गांव के सुशील यादव जिनकी आयु 35 एवं उसकी पत्नी अनिता यादव जिनकी आयु 33 है दोनो के द्वारा कथित रूप से फांसी लगाकर जान दे दिया गया।


यह भी पढ़े : कोरबा जिले के अंतर्गत आने वाली पाली नगर में स्थित ऐतिहासिक प्राचीन शिव मंदिर की पूरी इतिहास एवं जानकारी।


पुरानी भिलाई क्षेत्र के शहर पुलिस अधीक्षक विश्वास चंद्राकर के द्वारा यह बताया गया कि पुलिस को जानकारी यह मिली है कि जांजगीर गांव में सुशील यादव अपनी पत्नी के साथ किराए के एक मकान में रहता था एवं सोमवार दोपहर 12 बजे तक घर का दरवाजा नहीं खुला तब उसके मकान मालिक के द्वारा यादव को बाहर आने हेतु आवाज लगायी।


यह भी पढ़े : औरापानी जलप्रपात कोटा बिलासपुर छत्तीसगढ़, प्रकृति का एक बेहद खूबसूरत वारदान।

चंद्राकर द्वारा यह भी बताया गया कि कमरे से कोई आवाज नहीं आने पर मकान मालिक द्वारा दरवाजे को धक्का देकर भीतर प्रवेश किया गया तो उसने देखा कि सुशील तथा उसकी पत्नी अनीता फांसी से लटके हैं। पुलिस अधिकारी द्वारा यह बताया गया कि जब मकानमालिक के द्वारा घटना की जानकारी पुलिस को दी गई तब पुलिस दल द्वारा घटनास्थल पर पहुंच कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।


यह भी पढ़े : बिलासपुर के आस पास घूमने लायक कई अच्छी जगह एवं पिकनिक स्पॉट तथा धार्मिक स्थल।
https://www.cginfo.in/2021/11/bilaspur-ke-aas-pas-ghumne-layak-achhi.html

समाज के लिए दुखद खबर : उन्होंने यह भी बताया कि पुलिस के द्वारा शव के करीब से दो पत्र भी बरामद किया गया है। माना जा रहा है कि पति पत्नी के द्वारा यह पत्र लिखा गया है। पत्र में लिखा है कि सुशील पिछले एक साल से बेरोजगार था जिसके कारण उसके भाई तथा भाभी उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे। पत्र के अनुसार भाई और भाभी द्वारा परेशान करने के कारण उन्होंने पिता का घर भी छोड़ दिया था तथा किराए के मकान में रहते थे। पत्र में यह भी लिखा है वह अपनी मर्जी से आत्महत्या कर रहे हैं।


यह भी पढ़े : भैंसझार बांध कोटा बिलासपुर छत्तीसगढ़, बिलासपुर के आस पास बेस्ट पिकनीक स्पॉट 


चंद्राकर द्वारा यह भी बताया गया कि पुलिस के द्वारा मामला दर्ज कर लिया गया है एवं मामले की जांच भी की जा रही है।

Source – ibc24


यह भी पढ़े : जानिए बिलासपुर के पास स्थित सबसे बढ़िया पिकनीक स्पॉट के बारे में, Nature camp boirpadav

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *