Work From Home In Chhattisgarh State, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भुपेश बघेल वर्क फ्रॉम होम का दिशा निर्देश दिया


रायपुर छत्तीसगढ़ : छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोना संक्रमण के मरीज बढ़ते ही जा रहे हैं। ऐसे में अब राज्य सरकार एक्शन के मूड में दिखाई दे रही है। छत्तीसगढ़ राज्य सरकार के द्वारा आज एक बहुत बड़ा फैसला लिया गया है।राज्य में वर्क फ्रॉम होम के निर्देश जारी किए गए हैं। मंत्रालय के अधिकारी एवं कर्मचारियों को घर से ही काम करने के लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं। जिसके बाद अब सरकारी कर्मचारी तथा अधिकारी मंत्रालय नहीं जा पाएंगे। यह आदेश राज्य में तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है।


यह भी पढ़े : जियो का 666 वाला रिचार्ज केवल 533 में, यकीन नहीं है तो एक बार पोस्ट जरूर देखे। पुराने से भी कम कीमतों में होंगे जियो के 200 से ऊपर के सभी रिचार्ज। 

छत्तीसगढ़ में वर्क फ्रॉम होम के आदेश जारी : छत्तीसगढ़ राज्य में बढ़ते हुए कोरोना केसों के बाद से बघेल सरकार भी अलर्ट हो गई है। संक्रमण को देखते हुए प्रशासनिक अधिकारी एवं कर्मचारियों को घर से ही काम करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं। अब इस फैसले के बाद अधिकारी कर्मचारी घर पर ही बैठे रहकर अपना काम कर सकेंगे। जो कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम के अन्तर्गत काम करेंगे। वह अपने अधिकारियों से लगातार फोन पर आपस में संपर्क में रहेंगे। अगले आदेश तक कोई भी अधिकारी मुख्यालय नहीं छोड़ पाएंगे। सामान्य प्रशासन विभाग के द्वारा यह आदेश जारी किया गया है।


यह भी पढ़े : Night Curfew Timing In Chhattisgarh State, रात्रि 9 बजे से सुबह 6 बजे तक लगेगी नाईट कर्फ़्यू। 


कोई भी अधिकारी नहीं छोड़ सकेंगे मुख्यालय : सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से जारी किए गए आदेश में यह स्पष्ट किया गया है कि कोई भी अधिकारी एवं कर्मचारी मुख्यालय नहीं छोड़ेंगा। मतलब की उन्हें वर्क फ्रॉम होम तो करना है लेकिन मुख्यालय से ही। कर्मचारियों को मोबाइल के माध्यम से अपने अधिकारियों के संपर्क में रहने के निर्देश भी दिए गए हैं ताकि किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो। इसके अलावा भी ऐसे अधिकारी जिन्हें कोरोना से संबंधित कोई असुविधा है तथा वे कार्यालय नहीं आ पा रहे हैं उन्हें भी वर्क फ्रॉम होम की इजाजत रहेगी।


यह भी पढ़े : क्रोकोडाइल पार्क, कोटमी सोनार छत्तीसगढ़। 


साथ ही वहीं कोरोना संक्रमण की वजह से छत्तीसगढ़ राज्य सूचना आयोग में भी बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश को बंद कर दिया गया है। आयोग में द्वितीय अपील एवं शिकायत के प्रकरणों की सुनवाई हेतु कार्यकर्ता, अपीलार्थी एवं प्रथम अपीलीय अधिकारी सहित किसी भी बाहरी व्यक्तियों को आने की हिदायत नहीं है। आयोग द्वारा भी अब मामलों की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया जा रहा है।


यह भी पढ़ें : कानन पेंडारी छत्तीसगढ़, छत्तीसगढ़ की दूसरी सबसे बड़ी चिड़ियाघर है। 


स्वास्थ्य विभाग भी है अलर्ट : अपको यह भी बता दें कि छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। राज्य की राजधानी रायपुर सहित कई जिलों में संक्रमण मरीजों की रफ्तार पकड़ता नजर आ रहा है। बघेल सरकार के द्वारा स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश भी से दिए गए हैं। राज्य में ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग करने एवं कोरोना मरीजों को बेहतर इलाज के भी निर्देश दिए गए हैं।


यह भी पढ़े : पांडवानी गीत किसे कहते है?, पांडवानी गीत क्या है? जानिए छत्तीसगढ़ के सबसे मशहूर गीत पांडवानी के बारे में। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *